Sunday, July 21, 2013

पाकिस्तान में हिंदू रेप के सबसे बुरे शिकारः अमेरिकी रिपोर्ट


पाकिस्तान में काफी वक्त से हो रही हैं घटनाएं
इस्लामाबाद।। पाकिस्तान में हिंदू रेप के सबसे बुरे शिकार हैं। एक इंडिपेंडेंट अमेरिकी ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट में यह कहा है। अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग (यूएससीआईआरएफ) की स्टडी में कहा गया है कि पिछले 18 महीनों के दौरान सात हिंदू लड़कियों के साथ रेप की घटना घटी।

डेली टाइम्स ने रिपोर्ट के हवाले से कहा, इतना ही नहीं पाकिस्तान में 16 हमलों में दो हिंदू मारे गए और चार घायल हुए। इसके अलावा निशाना बनाकर किए गए हमले में तीन हिंदू मारे गए। पाकिस्तान में सिख पर हमले के तीन मामले हुए जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पिछले 18 महीनों में सांप्रदायिक हिंसा की 203 घटनाएं हुईं जिनमें 717 लोगों के मारे जाने सहित 1800 हताहत हुए। मरने वालों में 635 शिया मुस्लिम थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में सांप्रदायिक और धर्मिक हिंसा बढ़ती जा रही है और जनवरी 2012 और जून 2013 के बीच शिया समुदाय सबसे बुरा शिकार रहा।

'पाकिस्तान धार्मिक हिंसा परियोजना' शीर्षक से तैयार रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में पहले से ही हिंदुओं, ईसाइयों और अहमदियों के लिए कमजोर धार्मिक स्वतंत्रता के वातावरण का क्षरण जारी है।

No comments:

Post a Comment