Tuesday, April 12, 2011

अन्ना को पत्र लिख मोदी ने किया सचेत


अन्ना को पत्र लिख मोदी ने किया सचेत

narendra modi

नरेंद्र मोदी ने अन्ना हजारे को सचेत किया है कि गुजरात के विकास के लिए उनकी (मोदी) तारीफ किए जाने पर उन्हें निशाना बनाया जा सकता है.
मोदी ने अन्ना हजारे को लिखे एक खुले पत्र में कहा, "कल मैं जब केरल में चुनाव प्रचार पर था तभी मुझे और मेरे राज्य को आपसे मिले आशीर्वाद की जानकारी मिली. मैं भयभीत हो गया कि कहीं आप भी अपयश के पात्र न बन जाएं. क्योंकि गुजरात विरोधी एक समूह सच्चाई के प्रति आपकी निष्ठा, आपके त्याग और आपके प्यार को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं चूकेगा. आपने चूंकि मेरे और मेरे राज्य के बारे में अच्छी बातें कही हैं, इसलिए वे आपकी छवि को धूमिल करने की कोशिश करेंगे."
मोदी ने लिखा, "जो कोई भी गुजरात की अच्छाई का जिक्र करता है, वह विरोधी समूह के अपयश फैलाने के अभियान का पात्र बन जाता है. पूर्व में केरल के कन्नूर से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सांसद रहे पी. अब्दुल्ला कुट्टी को गुजरात की तारीफ करने का खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया."

उन्होंने कहा, "महानायक अमिताभ बच्चन गुजरात से जुड़े तो उन्हें भी निशाना बनाया गया. मौलाना गुलाम वस्तानवी दारूल उलूम देवबंद के प्रमुख निर्वाचित हुए थे और उन्होंने भी गुजरात की तारीफ की थी. उन्हें भी अपयश फैलाने के अभियान का पात्र बनाया गया. हाल ही में मेजर जनरल आई. एस. शिंगला ने गुजरात की तारीफ की तो उनके खिलाफ अनुशासनात्क कार्रवाई की मांग होने लगी."

मोदी ने पत्र में आगे अन्ना हजारे को सचेत करते हुए लिखा, "गुजरात की तारीफ करने वालों के साथ कैसा बर्ताव किया गया ये कुछ ऐसे उदाहरण हैं. जब भी गुजरात का जिक्र होता है ये ताकतें सक्रिय हो जाती हैं और अफवाहें और गलतबयानी शुरू कर देती हैं."

मोदी ने कहा, "गुजरात की छह करोड़ जनता नहीं चाहती है कि यह समूह आपको भी दुखी करे. मुझे अभी भी भय है कि यह समूह आपको मुश्किलों में डाल सकता है. ईश्वर ऐसी ताकतों से लड़ने की आपको शक्ति दें."

No comments:

Post a Comment